मिनीरूस

विरासत '23

 

फीफा महिला विश्व कप 2023™ की मेजबानी करना जीवन में एक बार फुटबॉल, समुदाय और राष्ट्र के लिए एक सार्थक विरासत को साकार करने का अवसर है।विरासत '23

यह सुनिश्चित करने के लिए एक महत्वाकांक्षी योजना है कि हम 2023 के बाद ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े सामुदायिक खेल के लिए सकारात्मक और स्थायी लाभ प्रदान करें।

बोली जीतना तो बस शुरुआत थी

जब हमने बोली जीती तो जनता, मीडिया और राजनेताओं की जोरदार प्रतिक्रिया अभूतपूर्व थी। 800,000 से अधिक लोगों ने अपना समर्थन दर्ज कराया, और हजारों ऑनलाइन बातचीत के साथ, फुटबॉल ने ऑस्ट्रेलिया में महिलाओं के खेल के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण में राष्ट्र को एकजुट किया।

अब, हमें सिडनी 2000 के बाद से ऑस्ट्रेलिया में सबसे बड़े वैश्विक आयोजन के अवसरों को अधिकतम करने के लिए मिलकर काम करना चाहिए।

लगभग दो मिलियन प्रतिभागियों के ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े सामुदायिक खेल के रूप में, फुटबॉल एक समावेशी मंच है जो पहले से कहीं अधिक ऑस्ट्रेलियाई लोगों को आर्थिक, स्वास्थ्य और सामाजिक लाभ प्रदान कर सकता है। आगे आने वाले जीवन बदलने वाले अवसरों को लेकर पूरा देश उत्साहित है।के पांच स्तंभों के माध्यम सेविरासत '23,

हम फीफा महिला विश्व कप 2023™ से परे अपने खेल के लिए स्थायी परिणाम देने के लिए एक साथ साझेदारी कर सकते हैं।

विरासत के पांच स्तंभ '23

1. भागीदारीहमारे खेल को बढ़ाना

400,000+ नई महिला प्रतिभागियों के साथ, 2027 में अंततः लैंगिक समानता हासिल करने के लिए विस्तारित सामुदायिक कार्यक्रमों के माध्यम से।

ऑस्ट्रेलिया के सबसे विविध और सबसे बड़े क्लब भागीदारी खेल की पहुंच और प्रभाव का विस्तार करके, हम सभी ऑस्ट्रेलियाई लोगों के लिए अधिक आर्थिक, स्वास्थ्य और सामाजिक लाभ पैदा कर सकते हैं, और स्वदेशी और प्रवासी समुदायों की महिलाओं और लड़कियों की क्षमता को अनलॉक कर सकते हैं।

2. सामुदायिक सुविधाएंहमारे खेल का निर्माण

बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए समान महिला सुविधाओं को सुनिश्चित करने के लिए बेहतर जमीनी बुनियादी ढांचे के माध्यम से।

हम साथ मिलकर पूरे ऑस्ट्रेलिया में सकारात्मक, संपन्न समुदायों का निर्माण करने के लिए अपने खेल के सभी स्तरों पर महिला भागीदारी और विकास की बाधाओं को दूर करने में मदद कर सकते हैं।

3. नेतृत्व और विकासहमारे खेल का नेतृत्व कर रहे हैं

महिलाओं के नेतृत्व में क्षमता के माध्यम से, ऑस्ट्रेलियाई खेल के भविष्य को आकार देने के लिए महत्वपूर्ण भूमिकाओं में महिला प्रतिनिधित्व में वृद्धि और एक ऐसी संस्कृति जो खेल में अधिक महिलाओं और लड़कियों का स्वागत करती है।

4. पर्यटन और अंतर्राष्ट्रीय जुड़ावहमारे खेल का विस्तार

32 देशों और उनके नेताओं की मेजबानी करते समय पर्यटन, व्यापार और अंतर्राष्ट्रीय संबंधों को बढ़ावा देने के लिए।

हम साथ मिलकर अपने इंडो-पैसिफिक पड़ोसियों के साथ संबंधों को मजबूत कर सकते हैं, और विश्व खेल के मंच और सबसे बड़े फीफा महिला विश्व कप™ के माध्यम से ऑस्ट्रेलियाई पर्यटन और व्यापार को बढ़ावा दे सकते हैं।

5. उच्च प्रदर्शनहमारे खेल को ऊपर उठाना