मिनीरूस

+

1.8 मिलियन से अधिक प्रतिभागियों के साथ, फ़ुटबॉल ऑस्ट्रेलिया का नंबर एक क्लब-आधारित भागीदारी खेल है।

ऑस्ट्रेलिया में फ़ुटबॉल के दिल में खेल और हमारे समुदायों और क्लबों में बनाए गए कनेक्शन का प्यार है।

सबसे बड़ा भागीदारी खेल होने के साथ-साथ, हम 180 से अधिक विभिन्न देशों में पैदा हुए प्रतिभागियों के साथ सबसे विविध भी हैं।

यह सुनिश्चित करना कि हमारा खेल हमारे सभी सदस्यों को नुकसान से बचाने का प्रयास करता है, हमारे खेल के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि हम मानते हैं कि सभी को सकारात्मक, सुरक्षित वातावरण में फुटबॉल में भाग लेने का अधिकार है। चाहे आप क्लब के स्वयंसेवक हों, रेफरी हों, कोच हों या खिलाड़ी हों, आपकी सुरक्षा और कल्याण सर्वोपरि है ताकि आप उस खेल का आनंद लेने पर ध्यान केंद्रित कर सकें जिससे हम सभी प्यार करते हैं।

फ़ुटबॉल ऑस्ट्रेलिया का नया अपडेट किया गया सदस्य सुरक्षा ढांचा (एमपीएफ) नीतियों और संसाधनों का एक सूट है जो फ़ुटबॉल से भेदभाव, उत्पीड़न, बाल शोषण और अन्य प्रकार के अनुचित व्यवहार को समाप्त करने की हमारी प्रतिबद्धता का समर्थन करता है।

शिकायत प्रक्रिया

एक व्यापक स्टैंडअलोन सुरक्षा नीति, जो एमपीएफ का हिस्सा है, को ऑस्ट्रेलियाई सरकार की परिषद द्वारा समर्थित बाल सुरक्षा संगठनों के राष्ट्रीय सिद्धांतों के अनुरूप विकसित किया गया है।

इस बीच अद्यतन शिकायत प्रक्रिया इस बात पर स्पष्टता प्रदान करती है कि एमपीएफ के तहत किसी शिकायत से कैसे निपटा जा सकता है और यह स्पष्ट करती है कि फुटबॉल संस्थाओं के पास राष्ट्रीय आचार संहिता और नैतिकता जैसे अलग-अलग नियमों के तहत अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की शक्ति है।

एमपीएफ हमारे खेल में सदस्य सुरक्षा मामलों को संबोधित करने में मदद करने के लिए फुटबॉल प्रशासकों और प्रतिभागियों को समान रूप से समर्थन करने के लिए सूचना का एक बढ़ता स्रोत होगा। एमपीएफ को राष्ट्रीय स्तर पर उत्पन्न होने वाले किसी भी सदस्य सुरक्षा मामलों के लिए एक गोपनीय ऑनलाइन रिपोर्टिंग टूल द्वारा समर्थित किया जाता है, जिसकी सूचना फुटबॉल ऑस्ट्रेलिया को दी जाएगी।

हम सभी की जिम्मेदारी है कि हम अपने खेल में एक दूसरे के लिए सकारात्मक, सुरक्षित और स्वागत योग्य वातावरण प्रदान करें।

ताज़ा खबर