मिनीरूस

+
फ़ुटबॉल ऑस्ट्रेलिया माननीय जूली बिशप को लिगेसी '23 एंबेसडर . में शामिल होने के लिए नवीनतम राजदूत के रूप में घोषित करते हुए प्रसन्न है

कार्यक्रम।

ऑस्ट्रेलिया फीफा महिला विश्व कप ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड 2023™ की मेजबानी करने के लिए तैयार है, लीगेसी '23 एंबेसडर प्रोग्राम खेल में 50:50 लिंग भागीदारी प्राप्त करने के लिए जागरूकता और वकालत बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा, जैसा कि फुटबॉल ऑस्ट्रेलिया की विरासत में निर्धारित किया गया है। '23 योजना।

2013 से 2018 तक ऑस्ट्रेलिया की पहली महिला विदेश मंत्री के रूप में अपने समय के दौरान, जूली इस देश और दुनिया भर में लैंगिक समानता के लिए एक वकील थीं। जूली उस वकालत को जारी रखने और युवा महिलाओं और लड़कियों को उनकी पूरी क्षमता हासिल करने में सहायता करने के लिए उत्सुक है।

जूली वर्तमान में ऑस्ट्रेलियन नेशनल यूनिवर्सिटी की चांसलर हैं। उस और अन्य भूमिकाओं को निभाने वाली पहली महिला के रूप में, वह देश भर में और पूरे एशिया-प्रशांत क्षेत्र में युवा महिलाओं और लड़कियों के लिए एक पथप्रदर्शक हैं। ऑस्ट्रेलियाई राजनीति की सीढ़ी चढ़ने के बाद, जूली लैंगिक समानता के लिए एक उत्साही वकील है और सभी क्षेत्रों में अपने सपनों, आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने में अन्य महिलाओं का समर्थन करने के लिए उत्सुक है।

जूली बिशप टीम में शामिल होने के लिए नवीनतम लीगेसी '23 एंबेसडर के रूप में मैदान पर कदम रखती हैं फुटबॉल ऑस्ट्रेलिया (फोटो: फुटबॉल ऑस्ट्रेलिया)

विरासत '23 राजदूत के रूप में अपनी नई भूमिका में, जूली ने कहा: "यह महत्वपूर्ण है कि दूसरों को यह परिभाषित न करने दें कि आप कौन हैं या आप जो हासिल कर सकते हैं उसे सीमित कर सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि हम अगली पीढ़ी की महिलाओं और लड़कियों को अपने स्वयं के मानक निर्धारित करने और उन मानकों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित करें। सफलता और उत्कृष्टता के लिए प्रयास करना महिला खेलों की एक परिभाषित विशेषता है और इसे प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।"

फ़ुटबॉल ऑस्ट्रेलिया के सीईओ जेम्स जॉनसन ने जूली की नियुक्ति के बारे में कहा: "हमें माननीय जूली बिशप का हमारी विरासत '23 फ़ाइनल एक्स्ट्रा लार्ज में स्वागत करते हुए बहुत गर्व हो रहा है। राजनीति में अपने शुरुआती करियर के माध्यम से, शिक्षा में अपने हालिया कदम के लिए, जूली उन सभी मूल्यों का प्रतीक है, जिन्हें हम लिगेसी '23 के माध्यम से मनाने की उम्मीद करते हैं और महिलाओं और लड़कियों की अगली पीढ़ी को प्रेरित करने में मदद करने के लिए एक अद्भुत रोल मॉडल हैं।

  • अंतिम XI बनाने वाले पूर्व में घोषित राजदूतों में शामिल हैं:
  • जूली डोलन एएम, मटिल्डा कैप #1
  • अज़मीना हुसैन ओएएम, फुटबॉल विक्टोरिया निदेशक और सामाजिक न्याय अधिवक्ता
  • नरेल्डा जैकब्स, एनआईएजी सदस्य और चैनल 10 प्रस्तुतकर्ता
  • केट जेनकिंस, ऑस्ट्रेलिया के यौन भेदभाव आयुक्त


एवर माबिल, सॉकरूजूली डोलन AM

महिला फ़ुटबॉल में एक ट्रेलब्लेज़र है, केवल सोलह वर्ष की आयु में ऑस्ट्रेलिया की पहली मटिल्डा कप्तान बन गई। अपने 14 साल के करियर में, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 18 पूर्ण अंतरराष्ट्रीय सहित 34 मैच खेले। जूली को उम्मीद है कि लिगेसी '23 के माध्यम से, अधिक महिलाएं और लड़कियां जमीनी स्तर पर पार्क में जाने के लिए सशक्त महसूस कर सकती हैं और हम कॉमबैंक मटिल्डास की अगली पीढ़ी को प्रेरित कर सकते हैं।अज़मीना हुसैन OAM

फुटबॉल विक्टोरिया के साथ एक निदेशक और सामाजिक न्याय अधिवक्ता हैं, जो मैदान पर और बाहर युवा महिलाओं और लड़कियों को सशक्त बनाने के बारे में भावुक हैं। अपनी कानूनी फर्म में भागीदार बनने वाली पहली मुस्लिम महिला बनने की उनकी प्रेरक यात्रा ने खेल में अधिक समानता और विविधता के लिए एक स्टैंड लेने के लिए उनके समर्पण को बढ़ावा दिया।नरेल्डा जैकबसो

एक व्हादजुक नूंगर महिला हैं, जो एक भावुक स्वदेशी अधिकार अधिवक्ता हैं और फुटबॉल ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय स्वदेशी सलाहकार समूह की सदस्य हैं, वह नाश्ते के टेलीविजन पर अपने सपनों की नौकरी को उतारते हुए, मीडिया में अपनी विशिष्ट पहचान बनाने में सक्षम हैं। एक सम्मानित नेटवर्क टेन पर्थ न्यूज़रीडर और स्टूडियो 10 और द प्रोजेक्ट के प्रस्तुतकर्ता के रूप में, नरेल्डा फुटबॉल में स्वदेशी भागीदारी बढ़ाने और यह साबित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि यह कैसे सभी के लिए सकारात्मक बदलाव लाएगा।

अप्रैल 2022 में कैनबरा में न्यूजीलैंड के खिलाफ कॉमनवेल्थ बैंक मटिल्डास खेल के बाद सैम केर ओएएम, केट जेनकिंस और जूली डोलन एएम। (फोटो: फुटबॉल ऑस्ट्रेलिया)केट जेनकिंस

2016 में ऑस्ट्रेलिया के सेक्स भेदभाव आयुक्त की भूमिका निभाने के बाद से परिवर्तन और लैंगिक समानता और भेदभाव-विरोधी की उन्नति के लिए एक प्रमुख अधिवक्ता रही हैं। विरासत '23 राजदूत के रूप में उनकी नियुक्ति के हिस्से के रूप में, जेनकिंस यह सुनिश्चित करने की वकालत करेंगी कि महिलाओं को समान अधिकार मिले। पेशेवर खेलों में सफल होने के अवसर लेकिन अधिक महत्वपूर्ण रूप से हमारे समुदायों में नेताओं के रूप में।आवर माबिलो

2018 में राष्ट्रीय टीम में पदार्पण करने के बाद सॉकरोस के प्रमुख विंगर्स में से एक हैं। फुटबॉल के लिए उनका जुनून एक युवा लड़के के रूप में शुरू हुआ, जो केन्याई शरणार्थी शिविर में अपने माता-पिता के साथ बड़ा हुआ। ऑस्ट्रेलिया में बसने के बाद, माबिल ने एडिलेड यूनाइटेड के साथ एक अनुबंध हासिल करने की अपनी स्वाभाविक क्षमता का उपयोग किया और सत्रह साल की उम्र में क्लब के सबसे कम उम्र के नवोदित खिलाड़ियों में से एक बन गए।

फ़ुटबॉल ऑस्ट्रेलिया द्वारा विकसित लीगेसी '23 योजना, यह सुनिश्चित करेगी कि ऑस्ट्रेलिया इस प्रतिष्ठित वैश्विक खेल आयोजन की मेजबानी के दीर्घकालिक लाभों का एहसास कर सके, जो पूरे देश में हर समुदाय पर हो सकता है। आर्थिक, सामाजिक, शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य लाभों से लेकर सामाजिक एकता और बहुसांस्कृतिक समावेशन को बढ़ावा देने तक, लीगेसी '23 नए पेश करेगा और मौजूदा कार्यक्रमों का विस्तार करेगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि ऑस्ट्रेलिया में फुटबॉल का भविष्य पहले से कहीं ज्यादा मजबूत हो।

कार्यक्रमों का उद्देश्य भागीदारी बढ़ाना, सामुदायिक सुविधाओं में सुधार करना, उच्च प्रदर्शन वाले प्रस्तावों को अनुकूलित करना, नेतृत्व और खेल के विकास के साथ-साथ स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन को प्रोत्साहित करना होगा क्योंकि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड वैश्विक महामारी से उबर रहे हैं।

ताज़ा खबर